भारत में आने वाली 2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट हाइब्रिड जो देगी 30 + माइलेज ?

Maruti Suzuki Swift 2024 :- अभी कुछ दिन पहले, बिल्कुल नई 2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट हाइब्रिड का जापान में जापान मोबिलिटी शो में अनावरण किया गया  था।
 
2024 Maruti Suzuki Swift Hybrid
यह नया मॉडल भारत में बेची जाने वाली लोकप्रिय हैचबैक स्विफ्ट का एक नया डिज़ाइन है। हाल ही में, नए मोती सफेद रंग की छाया में तैयार नई स्विफ्ट की कुछ और विस्तृत तस्वीरें ऑनलाइन साझा की गई हैं। तस्वीरें इस आगामी हैचबैक के बारे में कई नई जानकारियों का खुलासा करती हैं, जिसे अगले साल भारत में लॉन्च किया जाएगा।

Maruti Suzuki Swift 2024 :-  

मारुति सुजुकी स्विफ्ट हाइब्रिड हैचबैक का वीडियो और तस्वीरें यूट्यूब पर फ्री टाइम ऑटो ने अपने चैनल पर शेयर की हैं। तस्वीरों के सेट में नई स्विफ्ट हाइब्रिड को नए मोती सफेद रंग में दिखाया गया है, जो वर्तमान में भारत में पेश नहीं किया गया है। वर्तमान में, आउटगोइंग स्विफ्ट को भारत में केवल आर्कटिक व्हाइट विकल्प के साथ पेश किया गया है। इनके अलावा, तस्वीरें इंटीरियर के नए विवरण भी दिखाती हैं।

सबसे पहले, नई स्विफ्ट के सामने से शुरुआत करते हैं। इस बार कंपनी ने स्विफ्ट हैचबैक को और भी प्रीमियम लुक दिया है। इसके लिए, उन्होंने एक बिल्कुल नई ग्रिल जोड़ी है जिसमें एक उच्च चमक वाला काला ज्यामितीय पैटर्न और एक मोटा काला क्रोम सराउंड मिलता है। जापानी ऑटो शो में दिखाया गया एक ADAS सेंसर और एक फ्रंट कैमरा से भी लैस था। ये सुविधाएँ भारत में पेश की जाएंगी या नहीं यह अज्ञात है।

अगला, नई स्विफ्ट का एक और सबसे बड़ा अपडेट एलईडी हेडलाइट्स हैं। इस बार, कंपनी ने डिज़ाइन में बदलाव किया है और हेडलाइट हाउसिंग में एल-आकार का एलईडी डीआरएल एकीकृत किया है। इसके अलावा, फ्रंट बम्पर को भी बदल दिया गया है और हैलोजन फॉग लाइट के लिए अलग-अलग हाउसिंग मिलती है। इस बार बोनट भी बदला गया है।

साइड प्रोफाइल पर आगे बढ़ते हुए, हम एक बिल्कुल नई मस्कुलर और बोल्ड शोल्डर लाइन देख सकते हैं जो कार की पूरी लंबाई तक चलती है। इसके अलावा, अलॉय व्हील का डिज़ाइन भी पूरी तरह से नया है और इसमें टरबाइन ब्लेड-स्टाइल डायमंड-कट सेट है, जो नई हैचबैक की स्पोर्टी उपस्थिति को बढ़ाता है। एक अन्य महत्वपूर्ण अद्यतन छिपे हुए पीछे के दरवाज़े के हैंडल को हटाना है। इसमें अब पीछे की तरफ पारंपरिक दरवाज़े के हैंडल भी मिलते हैं।

नई स्विफ्ट के इंटीरियर में बदलाव के मामले में हम देख सकते हैं कि इसे पूरी तरह से नया डिजाइन दिया गया है। नई 2024 स्विफ्ट में अधिक प्रीमियम दिखने वाला इंटीरियर मिलता है जिसने इसकी प्रेरणा बलेनो और ग्रैंड विटारा मिड-साइज़ एसयूवी से ली है। डैशबोर्ड डिज़ाइन में डुअल-टोन कलर स्कीम है जिसे नया रूप प्रदान करने के लिए लेयर्ड किया गया है।

डैशबोर्ड के केंद्र में वही 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो बलेनो, फ्रोंक्स और ग्रैंड विटारा में देखा गया है। उसके ठीक नीचे नए आयताकार एयर कंडीशनिंग वेंट हैं जो पुराने मॉडल के गोलाकार डिज़ाइन की जगह लेते हैं। इसके अतिरिक्त, स्वचालित एसी नियंत्रण भी इसके अधिक प्रीमियम भाई-बहनों से लिया गया है।

Tags