Inter Miami :- Messi का पहला MLS सीज़न जश्न के साथ समाप्त हुआ

इंटर मियामी और मेजर लीग सॉकर के साथ लियोनेल मेस्सी का पहला सीज़न आधिकारिक तौर पर समाप्त हो गया है।
 
Inter Miami :- Messi का पहला MLS सीज़न जश्न के साथ समाप्त हुआ
यह आधिकारिक तौर पर क्लब के हिस्से के रूप में मेसी के पहले चार महीनों के लिए एक आदर्श बुकएंड था: वर्ष 1 की शुरुआत एक ऑन-फील्ड पार्टी के साथ हुई और वर्ष 2 की प्रतीक्षा में एक और जश्न के साथ समाप्त हुआ।

Inter Miami :- लियोनेल मेसी ने बैलन डी'ओर को अपने सिर पर रखा और प्री-गेम समारोह को समाप्त करने के लिए आसमान में आतिशबाजी की गई। और इसके साथ ही, इंटर मियामी को 2023 में एक बार फिर खेल के महानतम खिलाड़ी का जश्न मनाने का मौका मिला।

उपस्थित प्रशंसकों ने दूसरे हाफ में "वामोस, मेसी" (चलो चलें, मेस्सी) के नारे लगाए और मेस्सी के पास अंतिम सेकंड में मैच को टाई करने के लिए लगभग 25 गज की दूरी से फ्री किक स्कोर करने का मौका था।

लेकिन NYCFC ने दोनों पक्षों के लिए पहले मैच में दोस्ताना मैच 2-1 से जीतकर रात खराब कर दी क्योंकि उनके एमएलएस नियमित सीज़न 21 अक्टूबर को प्लेऑफ़ बर्थ के बिना समाप्त हो गए थे।

मेसी शुक्रवार की रात अपने मेजर लीग सॉकर क्लब के लिए न्यूयॉर्क सिटी एफसी के खिलाफ एक दोस्ताना मैच के लिए मैदान पर थे, यह मैच उनके आठवीं बार बैलन डी'ओर जीतने की याद में आयोजित किया गया था - जो खेल के शीर्ष खिलाड़ी को हर साल एक काले रंग में प्रदान किया जाता है। -पिछले महीने पेरिस में टाई समारोह। किसी अन्य खिलाड़ी ने यह पुरस्कार पाँच से अधिक बार नहीं जीता है

यह रात परिणाम के बारे में नहीं थी, बल्कि अमेरिकी फुटबॉल क्लब के साथ अपने संक्षिप्त चार महीनों में मेस्सी के प्रभाव का जश्न मनाने के बारे में थी।

मेसी ने अपने करियर की आठवीं स्वर्ण ट्रॉफी हासिल करने के बाद कहा, "मेरे लिए, इसे आपके साथ साझा करना आश्चर्यजनक है।" यह किसी भी अन्य खिलाड़ी से अधिक है।

MLS कमिश्नर डॉन गार्बर ने उत्सव के दौरान कहा, "इंटर मियामी प्रशंसकों, आपके पास खेल खेलने के लिए अब तक का सबसे अच्छा खिलाड़ी है।"  "लियोनेल, मेजर लीग सॉकर में आपके विश्वास और आपके क्लब और हमारी लीग को पसंदीदा लीग बनाने के लिए धन्यवाद।"

 Messi 16 नवंबर को ब्यूनस आयर्स में उरुग्वे के खिलाफ और 21 नवंबर को रियो डी जनेरियो के माराकाना स्टेडियम में ब्राजील के खिलाफ दो और विश्व कप क्वालीफाइंग मैचों के लिए अर्जेंटीना में शामिल होंगे।  

Messi के Inter Miami में फिर से शामिल होने की उम्मीद नहीं है, जब तक कि वे जनवरी में एक कठिन कार्यक्रम के साथ अगले सीज़न की तैयारी शुरू नहीं कर देते, जैसा कि CONCACAF चैंपियंस लीग, लीग कप, यूएस ओपन कप और एमएलएस सीज़न पर प्रकाश डाला गया है।

Messi अगले साल भी अर्जेंटीना के साथ कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में खेल सकते हैं।  मेसी ने कहा, "हम आनंद लेते रहेंगे, खिताब जीतते रहेंगे और मुझे उम्मीद है कि आप हमारा समर्थन कर सकते हैं जैसा कि मेरे आने के बाद से करते आ रहे हैं।" "यह आश्चर्यजनक रहा है और अगले साल हमें एक साथ महत्वपूर्ण टूर्नामेंटों का सामना करना है।"

Tags